अरोड़ा ने लोगों से गुरु नानक के बताये रास्ते पर चलने की अपील की
1 min read

अरोड़ा ने लोगों से गुरु नानक के बताये रास्ते पर चलने की अपील की

अरोड़ा ने लोगों से गुरु नानक के बताये रास्ते पर चलने की अपील की

लुधियाना, 26 नवंबर, 2023: सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने पंजाब के लोगों से गुरु नानक देव जी के दिखाए रास्ते पर चलने की अपील की है।

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर एक संदेश में उन्होंने कहा कि सिख गुरु ने एक ईश्वर, सार्वभौमिक भाईचारे, प्रेम, विनम्रता, सादगी, समानता और सहिष्णुता की बात की थी। उन्होंने कहा कि गुरु की शिक्षाएं आज के समय में अधिक प्रासंगिक हैं।

उन्होंने कहा, “आइए हम गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं को आत्मसात करें और एक ऐसे समाज के लिए प्रयास करें जहां हर किसी के साथ उनकी जाति, पंथ, धर्म या लिंग की परवाह किए बिना गरिमा और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाए। आइए हम विभिन्न समुदायों के बीच सौहार्द और समझ को बढ़ावा देने की दिशा में काम करें।”

अरोड़ा ने कहा कि इस पवित्र अवसर पर वह कामना करते हैं कि गुरु नानक की शिक्षाओं की भावना सभी को दया, प्रेम और एकता फैलाने के लिए प्रेरित करे।

इसके अलावा, अरोड़ा ने कहा कि यह पंजाब के लोगों के लिए खुशी की बात है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की घोषणा के अनुसार राज्य सरकार गुरु नानक जयंती से लोगों के डोरस्टेप पर 42 नागरिक-केंद्रित सेवाएं शुरू कर रही है। उन्होंने कहा कि इस पवित्र अवसर पर यह राज्य सरकार का एक जन-हितैषी कदम है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *